Team India: 3 मैचों में ही खत्म हुआ टीम इंडिया के इस घातक गेंदबाज का करियर! टी20 WC खेलने का था दावेदार

0
24


Team India: टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों का जलवा इस समय पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है. वेस्टइंडीज के दौरे पर भी भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा. अब टीम इंडिया के सामने जिम्बाब्वे और फिर एशिया कप में पाकिस्तान जैसी टीमों की चुनौती रहने वाली है, जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान भी हो चुका है, लेकिन इन टीमों एक गेंदबाज को जगह नहीं मिली है. इस खिलाड़ी ने हाल ही  में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था, मगर तीन मैच के बाद ही इस खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी खेलने का बड़ा दावेदार माना जा रहा था. 

अचानक टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम इंडिया में युवा खिलाड़ियों को काफी मौके भी दिए गए हैं. इन मौकों का सबसे ज्यादा फायदा युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने उठाया है. अर्शदीप एशिया कप में भी टीम का हिस्सा हैं. वहीं आईपीएल में अपनी घातक तेज गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) टीम से गायब से हो गए हैं. वह जिम्बाब्वे दौरे और फिर एशिया कप के लिए टीम में जगह नहीं बना सके हैं. 

आयरलैंड दौरे पर किया था डेब्यू

उमरान मलिक (Umran Malik) ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था, मगर वे 3 मैच खेलने के बाद ही टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं. उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल 2022 के शानदार प्रदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दोहरा सके हैं. उमरान मलिक (Umran Malik) के लिए अब टीम में वापसी करना नामुमकिन के बराबर रहने वाला है. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन होगा, ऐसे में उनके लिए टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल होगा. 

टीम इंडिया में पूरी तरह हुआ फ्लॉप

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं. उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम से बाहर किया गया है. हाल ही में उमरान मलिक को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भी मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने अपने चार ओवरों में 56 रन गवांकर केवल एक विकेट लिया. वहीं आईपीएल 2022 में उमरान ने 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे. उनका ये खराब प्रदर्शन अब उनके करियर पर भारी पड़ रहा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here