Team India: केएल राहुल की वापसी से खुश नहीं होंगे ये दो खिलाड़ी, दांव पर आया अच्छा खासा करियर!

0
21


Team India Asia Cup 2022: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल चोट से ठीक होकर टीम में लौट आए हैं. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में केएल राहुल की वापसी हुई है. केएल राहुल आईपीएल 2022 से ही टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे, लेकिन उनकी वापसी से टीम के दो धाकड़ बल्लेबाज बिल्कुल खुश नहीं होंगे. रोहुल के टीम में आते ही इन दोनों खिलाड़ियों को स्क्वाड से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. 

महीनों बाद टीम में लौटे केएल राहुल

केएल राहुल (KL Rahul) की जून के महीने ही जर्मनी में हर्निया की सर्जरी हुई थी और वेस्टइंडीज दौरे से पहले राहुल कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके चलते वह लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. केएल राहुल (KL Rahul) के टीम में लौटते ही युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और ईशान किशन (Ishan Kishan) की टेंशन बढ़ गई है. ये दोनों ही बल्लेबाज केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम का हिस्सा बन रहे थे और प्लेइंग 11 में भी शामिल किए जा रहे थे. 

बतौर ओपनर टीम में मिली जगह

केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया में बतौर ओपनर खेलते हैं, लेकिन आईपीएल 2022 से बाद से ही टीम से बाहर चल रहे राहुल (KL Rahul) की कमी ये दोनों खिलाड़ी ही पूरी कर रहे थे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज में तो ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने एक साथ पारी की शुरुआत की थी, लेकिन  एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में दोनों ही खिलाड़ी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. 

रोहित का खास है ये खिलाड़ी 

ईशान किशन (Ishan Kishan) कई मौकों पर रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर चुके हैं. आईपीएल में भी दोनों खिलाड़ी पारी की शुरुआत करते हैं. वह पिछले कुल समय से टीम में बतौर तीसरे ओपनर भी शामिल किए जा रहे थे, लेकिन अब वह इस रणनीति भी हिस्सा नहीं बन सके हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 19 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.17 की औसत से 543 रन बनाए हैं और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) भी टीम इंडिया के लिए 9 टी20 मैच खेल चुके हैं. 

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here