Ind vs WI: आखिरी टी20 में भी भारत ने विंडीज को पीटा, 4-1 से टी20 सीरीज पर किया कब्जा

0
15


Ind vs WI 5th T20: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को आखिरी टी20 मुकाबले में भी 88 रनों से मात देकर पांच मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली है. इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 188 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 189 रनों का टारगेट दिया. टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली. दीपक हुड्डा ने 38 और कप्तान हार्दिक पंड्या ने 28 रन बनाए. रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. हार्दिक इस मैच में कप्तानी कर रहे हैं. वेस्टइंडीज की ओर से ओडियन स्मिथ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. 189 रनों के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 100 रनों पर ऑलआउट हो गई. वेस्टइंडीज के लिए शिमरोन हेटमेयर ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए. भारत के लिए रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट झटके.

भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 189 रनों का टारगेट

श्रेयस अय्यर (64) और दीपक हुड्डा (38) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को 189 रनों का लक्ष्य दिया. भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 188 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से ओडियन स्मिथ ने तीन विकेट चटकाए. वहीं, डोमिनिक ड्रेक्स, हेडन वॉल्श और जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिया.

भारत ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 53 रन बनाए

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले करते हुए भारत ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 53 रन बनाए. इस दौरान, सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (11) ड्रेक्स के शिकार बन गए. इसके बाद, श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कई ताबड़तोड़ शॉट खेले.

अय्यर ने 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया

इस बीच अय्यर ने चौका मारकर 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. अय्यर ने भारत को 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 95 रनों पर पहुंचा दिया. 12वें ओवर में हेडन वॉल्श की गेंद पर हुड्डा (38) कैच आउट हो गए, जिससे उनके और अय्यर के बीच 44 गेंदों में 76 रनों की साझेदारी का अंत हो गया. भारत को 114 रनों पर दूसरा झटका लगा.

भारत ने 13 ओवर में 124 रन पर तीन विकेट खो दिए

अगले ओवर में होल्डर ने अय्यर (आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 40 गेंदों में 64 रन) को पवेलियन भेज दिया. इस तरह से भारत ने 13 ओवर में 124 रन पर तीन महत्वपूर्ण विकेट खो दिए. इसके बाद, संजू सैमसन (15) को स्मिथ ने बोल्ड कर भारत को चौथा झटका दिया. स्मिथ ने दिनेश कार्तिक (11) को आउट कर अपना दूसरा विकेट हासिल किया. 19वें ओवर होल्डर की गेंदों पर कप्तान हार्दिक पांड्या ने दो छक्के और एक चौका लगाया, जिससे 19 रन मिले.

अक्षर पटेल स्मिथ की गेंद पर छक्का मारने के बाद आउट हो गए

वहीं, 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर कप्तान पांड्या (28) रन आउट हो गए. इसके बाद अक्षर पटेल स्मिथ की गेंद पर छक्का मारने के बाद 9 रन बनाकर कैच आउट हो गए, जिससे भारत ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 188 रन बनाए. वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 189 रन बनाने होंगे.

प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज: शमराह ब्रूक्स, शिमरोन हेटमेयर, निकोलस पूरन (कप्तान), डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, ओडियन स्मिथ, कीमो पॉल, डोमिनिक ड्रेक्स, ओबेद मैककॉय, हेडन वॉल्श, रोवमैन पॉवेल.

भारत: ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अवेश खान, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here