Asia Cup: बुमराह-भुवनेश्वर नहीं, Pakistan के लिए काल बनेंगे ये 2 बॉलर; डर से थर-थर कांप रहे बल्लेबाज!

0
8


Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान (Pakisatan) के खिलाफ 28 अगस्त को होना है. इसके लिए टीम इंडिया वेस्टइंडीज (West Indies) टूर पर तैयारी कर रही है. भारतीय टीम (Indian Team) में कई युवा प्लेयर्स ने जगह बनाई है, जो विरोधी टीम को तहस-नहस कर देते हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. पाकिस्तान के खिलाफ भारत के दो खिलाड़ी बेहतरीन खेल दिखा सकते हैं. आइए जानते हैं, इन गेंदबाजों के बारे में. 

पाकिस्तान के लिए काल बनेंगे ये खिलाड़ी 

पिछले कुछ समय में हर्षल पटेल ने अपनी गेंदों के दम पर ही टीम इंडिया में अपना एक अलग मुकाम बनाया है. उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है. टी20 क्रिकेट में उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं. हर्षल डेथ ओवर्स में कातिलाना गेंदबाजी करते हैं, ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि वो पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को किस तरह से बॉलिंग करते हैं. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. अपने छोटे से करियर में उन्होंने सभी का दिल जीता है. हर्षल पटेल आईपीएल में आरसीबी टीम की तरफ से खेलते हैं. उनके खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए ही सेलेक्टर्स ने उन्हें भारतीय टीम में जगह दी है और उन्होंने प्रदर्शन से किसी को भी निराश नहीं किया. हर्षल पटेल ने भारत की तरफ से 17 टी20 मैचों में 23 विकेट हासिल किए हैं. भारतीय फैंस को उनसे टी20 वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर ये प्लेयर 

जब भी मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी है. अर्शदीप सिंह ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया है और कम समय में ही वह टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रामण की अहम कड़ी बन गए हैं. इस तेज गेंदबाज ने  4 मैचों में 6.52 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से छह विकेट लिए हैं और अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है. 

पावरप्ले में करते हैं घातक गेंदबाजी 

आईपीएल 2022 में अर्शदीप सिंह ने कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 10 विकेट हासिल किए. उनके खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली थी. अर्शदीप सिंह डेथ ओवर्स में बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते हैं इसके अलावा वह पावरप्ले में अपनी सटीक लाइन लेंथ के लिए जाने जाते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here