NIA का दावा- उमेश कोल्हे की हत्या के बाद हुई थी ‘बिरयानी पार्टी’, 2 आरोपियों को हिरासत में भेजा

0
6


Nupur Sharma Row: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने यहां एक विशेष अदालत (Special Court) को शुक्रवार को बताया कि अमरावती (Amravati) के केमिस्ट (Chemist) उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए दो नए आरोपी हत्या का जश्न मनाने के लिए आयोजित ‘बिरयानी पार्टी’ में मौजूद थे. एनआईए (NIA) ने बुधवार को अमरावती से गिरफ्तार किए गए आरोपी मौलवी मुशफीक अहमद (41) और अब्दुल अरबाज (23) को हिरासत में भेजने का अनुरोध करते हुए यह आरोप लगाया.

आरोपियों को विशेष न्यायाधीश ए.के. लाहोटी के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें 12 अगस्त तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया. जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि दोनों ने हत्याकांड के बाद कथित तौर पर अन्य आरोपियों की छुपे रहने में मदद की थी. एनआईए ने दावा किया कि हत्याकांड के बाद जश्न मनाने के लिए एक ‘बिरयानी पार्टी’ आयोजित की गई थी, जिसमें मुशफीक और अब्दुल मौजूद रहे थे.

दोनों आरोपियों को 12 अगस्त तक NIA की हिरासत
आरोपी के वकील काशिफ खान ने उन्हें हिरासत में भेजने का विरोध किया. अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद दोनों आरोपियों को 12 अगस्त तक के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया. पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाला एक पोस्ट साझा करने पर कोल्हे की 21 जून को अमरावती शहर में हत्या कर दी गई थी. इस मामले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

ऐसे ही उदयपुर में एक दर्जी की हत्या हुई थी
इसके पहले एक टीवी डिबेट शो (TV Debate Show) में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई टिप्पणी वाले मामले में उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) के बच्चों ने उनके मोबाइल से समर्थन कर दिया था जिसके बाद उनकी निर्मम हत्या (Murder) कर दी गई. ऐसी ही एक और हत्या इसके पहले उमेश कोल्हे की हुई थी. जिसका खुलासा उदयपुर हत्या (Udaipur Murder Case) के बाद हुआ था. बाद में इस मामले की जांच एनआईए ने अपने हाथ में ले ली थी. 

यह भी पढ़ेंः

Buddhist Heritage Centre: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल में रखी बौद्ध विरासत केंद्र की नींव, देखें वीडियो 

JK Politics: उमर अब्दुल्ला का बीजेपी पर हमला, कहा- ‘जम्मू कश्मीर में जनता को न्याय दिलाने में नाकाम रही’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here