IND vs WI: निकोलस पूरन का यह VIDEO देखकर आप भूल जाएंगे जोंटी रोड्स, जडेजा और कैफ जैसे दिग्गजों की फील्डिंग

0
24


नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान में किसी टीम की जीत में जितनी अहम भूमिका एक बल्लेबाज और गेंदबाज की होती है. उतनी ही भूमिका क्षेत्ररक्षण करने वाले खिलाड़ियों की भी होती है. क्षेत्ररक्षण के बदौलत ही अफ्रीकी पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स, भारतीय स्टार रविंद्र जडेजा, पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ, श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान समेत कई अन्य खिलाड़ियों ने क्रिकेट की दुनिया में एक नया मुकाम हासिल किया है. हाल ही में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मुकाबला त्रिनिदाद में खेला गया. इस मुकाबले में कैरेबियन टीम को जरुर हार मिली, लेकिन विपक्षी टीम के 26 वर्षीय कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने अपने क्षेत्ररक्षण से सबको अपना दीवाना बना दिया है.

दरअसल कल के मुकाबले का एक वीडियो वेस्टइंडीज क्रिकेट ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो में पूरन कमाल का डाइव लगाकर रन आउट करने का प्रयास का रहे हैं. हालांकि वह इसमें नाकामयाब रहे. पूरन के मैदान में अथक प्रयास के बावजूद कैरेबियन टीम को दूसरे वनडे मुकाबले में दो विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही वेस्टइंडीज की टीम भारत के साथ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी हाथ धो चुकी है. भारत ने इस मुकाबले में 2-0 की बढ़त हासिल करते हुए सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है. इस सीरीज का तीसरा एवं आखिरी मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा, जो कि एक महज औपचारिक मुकाबला होगा.

यह भी पढ़ें- IND vs WI: गुरु राहुल द्रविड़ की क्यों बंध गई थी सांसें? श्रेयस अय्यर ने किया खुलासा

इससे पहले बल्लेबाजी के दौरान निकोलस पूरन का रौद्र रूप देखने को मिला. उन्होंने टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 77 गेंदों में 74 रनों की उम्दा अर्द्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका और बेहतरीन छह छक्के निकले. यही नहीं उन्होंने चौथे विकेट के लिए शाई होप (115) के साथ अहम शतकीय साझेदारी भी की. इन दोनों बल्लेबाजों के बेहतरीन पारी के बदौलत ही कैरेबियन टीम भारत के सामने 300 प्लस का लक्ष्य देने में कामयाब हो पाई.

Tags: India vs west indies, Nicholas Pooran





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here