IND vs ENG: टीम इंडिया हर हाल में जीतेगी सीरीज, रोहित की टीम में एक साथ लौटे 4 खतरनाक खिलाड़ी

0
26


IND vs ENG: पिछले हफ्ते भारत एजबेस्टन के मैदान पर 3-1 से पटौदी ट्रॉफी सीरीज जीतने में नाकाम रहा क्योंकि, भारतीय टीम दूसरी पारी में खराब बल्लेबाजी के कारण इंग्लैंड से 7 विकेट से हारकर सीरीज जीतने का मौका गंवा बैठी. अब, एक हफ्ते बाद भारत एजबेस्टन में वापस आ गया है, इस बार शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज को जीतने का मौका है. 

कई खिलाड़ी लौट रहे वापस

विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी एजबेस्टन से टी20 टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं. दूसरे टी20 में भारत की प्लेइंग इलेवन में बहुत सारे बदलाव होने की उम्मीद है. भारत बल्ले के साथ आक्रमण दृष्टिकोण अपनाने के साथ, कोहली दीपक हुड्डा की जगह आ सकते हैं, जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ शतक के साथ अपनी जगह मजबूत की और पहले टी20 में सिर्फ 17 गेंदों में 33 रन बनाए.

हार्दिक घातक फॉर्म में

लेकिन हार्दिक पांड्या के ऑलराउंडर प्रदर्शन से भारत बहुत खुश होंगे. साउथैम्प्टन में, पांड्या ने 33 गेंदों में 51 रन बनाकर अपना पहला टी20 अर्धशतक बनाया, जिसमें 6 चौके और छक्के शामिल थे, जिससे भारत 198/8 पर पहुंच गया, जिसमें शर्मा और सूर्यकुमार यादव भी शामिल थे. वे अंतिम पांच ओवरों में बल्लेबाजी में सुधार करना चाहेंगे, जहां उन्होंने 57/5 रन बनाए और कई कैच छोड़े, जो उनके लिए महंगा साबित नहीं हुआ.

पांड्या ने अपने चार ओवरों में 4/33 ले लिए बल्लेबाजों को परेशान करते हुए इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम को चकनाचूर करने के लिए अच्छी डिलीवरी का इस्तेमाल किया. भुवनेश्वर कुमार और डेब्यू कर रहे अर्शदीप सिंह ने उनका काफी समर्थन किया, जबकि युजवेंद्र चहल भी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया.

इंग्लैंड की टीम फॉर्म में नहीं

दूसरी ओर, इयोन मोर्गन के बाद इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत नहीं रही. उनका शीर्ष क्रम विस्फोटक है, क्योंकि कप्तान जोस बटलर ने जेसन रॉय और डेविड मलान के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की और साथ ही लियाम लिविंगस्टोन ने शीर्ष क्रम को पूरा किया. लेकिन साउथेम्प्टन में, जैसे ही गेंद स्विंग हुई, वे ज्यादा कुछ नहीं कर सके. गेंद के साथ, इंग्लैंड ने अंतिम तीन ओवरों में अच्छी वापसी की, केवल 20 रन दिया. 

तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन को 2/23 के साथ गेंदबाजों के रूप में सबसे अच्छे रहे, एक गेंदबाजी लाइनअप में जहां अन्य की इकॉनमी दर आठ से ऊपर थी. मेजबान टीम के पास पहले और दूसरे टी20 के बीच सिर्फ एक दिन के अंतर के साथ बदलाव करने के लिए ज्यादा समय नहीं है, क्योंकि भारत सीरीज जीतने के मौके के लिए अपने मुख्य आधार खिलाड़ियों को टीम में शामिल करेगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here