Indian Team: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को कप्तान बनाना तो दूर, टीम में ही नहीं दी जगह; किया धोखा!

0
28


Indian Team: सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया है. वहीं, उपकप्तानी की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सौंपी गई है, लेकिन एक स्टार खिलाड़ी ऐसा है, जिसे सेलेक्टर्स ने नजरअंदाज किया है, जो कप्तान बनने का दावेदार था, लेकिन कप्तान तो दूर इस प्लेयर को टीम में भी जगह नहीं मिली है. 

इस खिलाड़ी को किया नजरअंदाज 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार थे, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें कप्तान तो दूर टीम इंडिया में भी नहीं चुना है. जबकि हार्दिक पांड्या बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे. हार्दिक की कप्तानी में आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी. वह DRS लेने के भी बड़े महारथी हो चुके हैं और वह गेंदबाजी में बहुत ही शानदार अंदाज में बदलाव करते हैं. 

आईपीएल में दिखाया दम 

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ही खिताब जीता. हार्दिक मैदान पर बिल्कुल महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज में फैसले लेने के लिए फेमस हैं. वह बीच-बीच में खिलाड़ियों से विपक्षी टीम पर दबाव बनाने के लिए प्लान भी तैयार करते रहते हैं. हार्दिक पांड्या निचले क्रम पर आकर विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. फिर भी सेलेक्टर्स उन्हें वनडे क्रिकेट में मौका नहीं दे रहे हैं. 

1 साल से हैं बाहर 

हार्दिक पांड्या अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं, लेकिन वह पिछले एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 23 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था. हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए 62 वनडे मैचों में 1267 रन और 56 विकेट हासिल किए हैं.

धवन बने कप्तान 

वेस्टइंडीज दौरे पर भारत को 22 से 7 अगस्त तक तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया का कप्तान शिखर धवन को बनाया गया है. रवींद्र जडेजा को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे प्लेयर्स को आराम दिया गया है. 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम: 

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here