Himachal: हिमाचल में भारी बारिश ने मचाई तबाही, लैंडस्लाइड में एक की मौत, बाढ़ में 5 लोग लापता

0
16


Himachal Pradesh Landslide: हिमाचल प्रदेश में बीती रात से हो रही जोरदार बारिश ने राज्य में भारी तबाही मचाई है. कई जगह भूस्खलन, बाढ़ और बादल फटने से काफी नुकसान हुआ है. शिमला के ढली में भूस्खलन की चपेट में आने से तम्बू में सो रही एक युवती की मौत जबकि दो घायल हो गई हैं.

कुल्लू जिले की मणिकर्ण घाटी के चोज नाला में बादल फटने की खबर है. जहां आई बाढ़ से 3 मकानों और 2 कैंपिंग साइट बहने के साथ 5 लोगों के बहने की सूचना है. उधर झाकड़ी के समीप ब्रोनी खड्ड के पास, भूस्खलन होने से NH-5 आज सुबह से बंद है, जिसकी वजह से किन्नौर से संपर्क कट गया है.

सुबह पांच बजे हुआ भूस्खलन

शिमला हादसे में एक 14 साल की लड़की की मौत हो गई है, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए. जिनको इलाज के IGMC अस्पताल ले जाया गया है. भूस्खलन सुबह पांच बजे के करीब हुआ. जिसकी चपेट में कई गाड़ियां भी आई हैं. बंटी के मुताबिक जब सुबह पांच बजे वह काम कर रहे थे तो चीखने की आवाज़ आई. वह मौके पर पहुंचे तो एम्बुलेंस भी आ चुकी थी.

भूस्खलन से एक की मौत

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया की मानसून की बरसात में हिमाचल में ऐसी घटनाओं में इजाफा हो जाता है. फिलहाल ढली में भूस्खलन की चपेट में आने से एक लड़की की मौत हो गई है जबकि कुल्लू के मणिकर्ण आई बाढ़ में 5 लोग लापता हो गए हैं. सरकार ने सभी जिला डीसी को बरसात की स्थिति पर नज़र रखने को कहा गया है. साथ ही बंद हुई सड़कों को भी जल्द खोलने के निर्देश दिए गए हैं क्योंकि कुल्लू बस हादसा भी भूस्खलन को जल्द सड़क से न उठाने की वजह से हुआ. जिसमें चालक ने जल्द बस निकालने की कोशिश की थी.

इसे भी पढ़ेंः
PM Modi Visit: पीएम मोदी वाराणसी को देंगे ‘रात्रि बाजार’ की सौगात, कला और संस्कृति से भरपूर होगा मार्केट

Chhavi Mittal Trolls: ‘कैंसर’ की वजह से छवि मित्तल हुईं ट्रोल, एक्ट्रेस ने दिया ऐसा करारा जवाब, बोलती हुई बंद



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here