Kaali के पोस्टर पर मचे बवाल के बाद भारतीय उच्चायोग ने कनाडा सरकार को लिखा पत्र, किया ये अनुरोध

0
13


Disrespectful Depiction of Hindu Gods In Canada: टोरंटो के आगा खान म्यूज़ियम (Aga Khan Museum) में फ़िल्म निर्माता लीना मणि मेकलाई (Leena Manimekalai) की डाक्यूमेंट्री फ़िल्म काली (Kaali Film) के पोस्टर और प्रीमियर से हिंदू भावनाएं आहत होने पर भारत ने आपत्तिजनक सामग्री हटाए जाने का आग्रह किया है.

कनाडा (Canada) में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) ने मामले पर पत्र लिखकर आपत्तिजनक सामग्री हटाए जाने का आग्रह करते हुए कहा कि हमें कनाडा में हिंदू समुदाय के नेताओं से आगा खान संग्रहालय में ‘अंडर द टेंट’ परियोजना के रूप में प्रदर्शित एक फिल्म के पोस्टर पर हिंदू देवताओं (Hindu Gods) के अपमानजनक चित्रण के बारे में शिकायतें मिली हैं.

कार्यक्रम के आयोजकों से आपत्तिजनक सामग्री हटाने का आग्रह
भारतीय दूतावास ने पत्र में कहा कि टोरंटो में हमारे दूतावास ने कार्यक्रम के आयोजकों को इन चिंताओं से अवगत कराया है. हमें यह भी बताया गया है कि इस मामले पर कई हिंदू समूहों ने भी संपर्क किया है. हमने इस मामले में कार्रवाई करने के लिए कनाडाई अधिकारियों से बात की है. हम कनाडाई अधिकारियों और कार्यक्रम के आयोजकों से ऐसी सामग्रियों को वापस लेने का आग्रह करते हैं. 

क्या है मामला?
दरअसल टोरंटो (Toronto) के आगा खान म्यूज़ियम में फ़िल्म निर्माता लीना मणि मेकलाई की डाक्यूमेंट्री फ़िल्म काली (Kaali) के पोस्टर और प्रीमियर से हिंदू भावनाएं आहत होने को लेकर कई हिन्दू समूहों ने कनाडा सरकार (Canada Government) के पास शिकायत दर्ज कराई थी. रिदम कनाडा कार्यक्रम में प्रदर्शित फ़िल्म में कालिका को सिगरेट पीते हुए और हाथ में LGBTQ को चिह्नित करने वाला झंडा दिखाया गया है. इसको लेकर टोरंटो में मौजूद भारतीय कांसुलेट जनरल ने कनाडा सरकार और कार्यक्रम के आयोजकों के साथ इस मामले को उठाया है. साथ ही धार्मिक भावनाओं का ध्यान रखने का आग्रह किया है.

पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर के नजदीक से गुजरा काला गुब्बारा, SPG ने पुलिस से पूछा- बैलून के साथ ड्रोन होते तो क्या होता?

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे ने BJP और CM शिंदे को ललकारा, बोले- ‘हिम्मत है तो मध्यवर्ती चुनाव में आओ और…’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here