उद्धव ठाकरे का एक्शन, एकनाथ शिंदे को शिवसेना नेता पद से हटाया

0
12


Uddhav Thackeray Removes Eknath Shinde As Shiv Sena Leader: उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को शिवसेना नेता पद से हटा दिया है. शिंदे को लिखे एक पत्र में शिवसेना प्रमुख और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया.

गुरुवार को लिखे गए पत्र में कहा गया है, ”शिंदे ने भी स्वेच्छा से पार्टी की सदस्यता छोड़ दी है, इसलिए शिवसेना पार्टी अध्यक्ष के रूप में मुझे प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, मैं आपको पार्टी संगठन में शिवसेना नेता के पद से हटाता हूं.’’

बता दें कि करीब दो हफ्ते पहले एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में बगावत कर दी थी और इसके बाद गुरुवार (30 जून) को उन्होंने बीजेपी से मिलकर सरकार बनाई. शिंदे के खेमे में शिवसेना के 39 विधायक हैं और उनका कहना है कि असली शिवसेना उनकी है. 

हालांकि शुक्रवार को उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया कि एकनाथ शिंदे शिवसेना के मुख्यमंत्री नहीं हैं. मौजूदा परिस्थिति के अनुसार उद्धव ठाकरे के खेमे में 16 विधायक हैं.

एबीपी न्यूज़ से क्या बोले शिंदे?

जब शिंदे (Eknath Shinde) से उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बयान को लेकर एबीपी न्यूज़ ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मैं शिवसेना और बीजेपी का मुख्यमंत्री हूं. जनता के दिल का मुख्यमंत्री हूं. मैं पूरी स्पष्टता से अभी बोलना नहीं चाहता हूं. आगे जरूर बोलूंगा.

‘हमारे पास 170 विधायक’

एकनाथ शिंदे को 4 जुलाई को विधानसभा में बहुमत साबित करना है. उन्होंने दावा किया कि हम विधानसभा में बहुमत साबित कर देंगे. शिंदे ने कहा,  ”हमारे पास 170 विधायक (बीजेपी को मिलाकर) हैं और यह आंकड़ा बढ़ रहा है. हमारे पास विधानसभा में बहुमत है. हम महाराष्ट्र के हितों की रक्षा करने वाले निर्णय लेंगे.” 

BJP का ये है प्लान साउथ! इन 120 सीटों पर फोकस, हैदराबाद की धरती से KCR और ओवैसी पर होगा सियासी वार

Exclusive: महाराष्ट्र का CM बनाए जाने की क्या एकनाथ शिंदे को थी भनक? किया बड़ा खुलासा, उद्धव को भी दिया जवाब





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here