IND vs IRE: क्या बारिश बिगाड़ देगी भुवी का खेल, तोड़ पाएंगे बुमराह का रिकॉर्ड; जानें पिच-मौसम का हाल

0
20


नई दिल्ली. भारत और आयरलैंड के बीच 2 टी20 की सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच मंगलवार यानी 28 जून को खेला जाएगा. टीम इंडिया ने बारिश से बाधित पहला टी20 जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की हुई है. अब हार्दिक पंड्या की नजर अपनी कप्तानी में पहली सीरीज को क्लीन स्वीप करने पर होगी. हालांकि, इसके लिए मौसम का साथ मिलना जरूरी है. लेकिन, ऐसा होता नहीं दिख रहा है, क्योंकि डबलिन में बरसात हो सकती है और अगर ऐसा होता है तो पंड्या का क्लीन स्वीप के अरमानों पर पानी फिर सकता है. पहले टी20 में भी बारिश हो हुई थी. इसी वजह से मुकाबला 12-12 ओवर का हुआ था. इसमें आयरलैंड ने भारत को 109 रन का टारगेट दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 9.2 ओवर में ही हासिल कर लिया था.

अब दूसरे टी20 में भी बारिश की आशंका जताई गई है. डबलिन में अगले दो-तीन दिन तक बारिश का पूर्वानुमान है. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, डबलिन में मंगलवार को 89 फीसदी बारिश की आशंका है. वहीं, दिन भर बादल छाए रहेंगे. बारिश के कारण तापमान भी 11 से 19 डिग्री के बीच बना रहेगा. दूसरा टी20 भारतीय समयानुसार रात 9 बजे से खेला जाएगा. इस वक्त भी डबलिन में बारिश की आशंका जताई गई है. ऐसे में टॉस में देरी हो सकती है.

भारत-आयरलैंड के बीच डबलिन में होने वाले दूसरे टी20 में भी बारिश की आशंका जताई गई है. (Accuweather)

भुवनेश्वर के पास बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका
इस मैच में भुवनेश्वर कुमार के पास भारत के लिए टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाला दूसरा गेंदबाज बनने का मौका है. अभी इस लिस्ट में पेसर जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने अब तक 57 टी20 में 67 विकेट लिए हैं जबकि भुवनेश्वर के खाते में 65 मैच में 65 विकेट हैं. दूसरे टी20 में दो और विकेट लेते ही भुवनेश्वर बुमराह के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे और तीसरा विकेट लेते ही वो बुमराह को पीछे छोड़ देंगे.

पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी रह सकती है
डबलिन की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है. पिच में उछाल होने के कारण गेंद बल्ले पर अच्छे से आती है और तेज गेंदबाज भी इसका फायदा उठा सकते हैं. अगर बारिश होती है तो पहले गेंदबाजी करने वाली टीम कंडीशन का ज्यादा फायदा उठा सकती है. पिछले टी20 में भी आयरलैंड ने 12 ओवर में 9 की इकोनॉमी रेट से 108 रन बनाए थे. आयरलैंड के लिए हैरी टेक्टर ने आतिशी अर्धशतक ठोका था. इसके बाद भारत ने भी 9.2 ओवर में जीत का टारगेट हासिल कर लिया था. दूसरे टी20 में भी पिच का मिजाज ऐसा ही रह सकता है.

रोहित शर्मा की कैसी है तबीयत? बेटी समायरा ने बताया पापा का हाल; देखें क्यूट वीडियो

IND vs IRE Dream 11 Tips: दूसरे टी20 में ज्यादा अंक दिला सकते हैं पंड्या-टेक्टर, इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

डबलिन में टीमें रन चेज करना पसंद करती हैं
डबलिन के मालाहाइड क्रिकेट मैदान पर अब तक कुल 15 टी20 मुकाबले हुए हैं. इसमें से 9 में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है जबकि 6 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. इस मैदान पर तीन मौकों पर टीम ने 200 से अधिक रन बनाए हैं. वहीं, 10 मौकों पर 150 प्लस का स्कोर बना है. इससे अंदाजा लग जाता है कि पिच बल्लेबाजी के लिए कितनी अच्छी है. ऐसे में अगर बारिश दूसरे टी20 में विलेन नहीं बनती है तो दर्शकों को टी20 का पूरा रोमांच देखने को मिलेगा.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Hardik Pandya, Ireland, Jasprit Bumrah, Team india



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here