राशिद खान ने भूकंप में अपना सबकुछ गंवा चुकी मासूम की तस्वीर शेयर की, लोगों से की खास अपील

0
13


नई दिल्ली. अफगानिस्तान में एक दिन पहले गए भूकंप से भारी नुकसान हुआ है. एक हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है तो 1500 से अधिक गंभीर रूप से घायल हैं. रिक्टर स्केल पर 6.1 तीव्रता वाले इस भूकंप के कारण अफगानिस्तान में 3 हजार से ज्यादा कच्चे और पक्के मकान जमींदोज हो गए हैं. पहले से मुश्किल झेल रही अफगानिस्तान की जनता के लिए भूकंप ने परेशानी और बढ़ा दी है. इस मुश्किल घड़ी में दुनिया भर के देश अफगानिस्तान की मदद के लिए आगे आए हैं. अफगानिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर राशिद खान ने भी इस मुश्किल घड़ी में अफगानिस्तान की जनता की मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं.

राशिद खान ने इस भूकंप में अपना सबकुछ खो चुकी एक मासूम बच्ची की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है. उन्होंने इस तस्वीर को साझा करने के साथ लिखा, “यह नन्ही परी अपने परिवार की इकलौती जीवित सदस्य है. स्थानीय लोगों को भूकंप के बाद इस बच्ची के परिवार को कोई अन्य सदस्य नहीं मिला है. भूकंप के कारण कई घर गिर गए हैं और दूर दराज के इलाकों में अभी भी लोग मलबे में दबे हुए हैं. ऐसे में आप सभी से यही अपील करता हूं कि जितना हो सके लोगों की मदद कीजिए. राशिद खुद भी पीड़ितों के लिए फंड जुटा रहे हैं. इसे लेकर उन्होंने एक वीडियो मैसेज भी जारी किया था.

राशिद खान ने एक मासूम बच्ची की तस्वीर शेयर कर अफगानिस्तान के भूकंप पीड़ितों के लिए मदद की अपील की है. (Rashid khan Twitter)

अफगानिस्तान में दो दशक में सबसे शक्तिशाली भूकंप
अफगानिस्तान में बुधवार को आया भूकंप बीते दो दशक में सबसे शक्तिशाली था. पड़ोसी पाकिस्तान के मौसम विभाग के अनुसार, भूकंप का केंद्र खोस्त शहर से लगभग 50 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में पक्तिका प्रांत में था. तालिबान सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि कमजोर टेलीफोन नेटवर्क राहत और बचाव कार्यों को प्रभावित कर रहे हैं. इससे, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

महेंद्र सिंह धोनी अपने ‘कोच’ के जन्मदिन पर पहुंचे, गिफ्ट में दिया खास तोहफा; देखें वीडियो

रणजी फाइनल में सरफराज खान का दमदार शतक, टेस्ट टीम के लिए पेश की मजबूत दावेदारी

तालिबान सरकार ने 87 करोड़ रुपये जारी किए
टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान सरकार ने भूकंप से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 1 अरब अफगानी रुपये (87.53 करोड़ रुपये के बराबर) जारी किए हैं. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की है और अफगानिस्तान में मानवीय सहायता की पेशकश की है. पाकिस्तान, जापान और दक्षिण कोरिया जैसे अन्य देशों ने भी मदद का वादा किया है.

Tags: Afghanistan, Rashid khan, Taliban rule in Afghanistan





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here