IND vs NZ: केएल राहुल की चोट से खुली भारत की पोल, टीम के पास सिर्फ 3 अनुभवी खिलाड़ी, याद आए विहारी

0
12


कानपुर. अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) पहले टेस्ट की तैयारी में लगी हुई है. इस बीच टीम को बुरी खबर मिली. सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को शामिल किया गया है. कई सीनियर खिलाड़ियों को पहले ही सीरीज से आराम दिया गया है. ऐसे में अब मैनेजमेंट की चिंता बढ़ गई है. बल्लेबाजी की बात करें तो टीम में शामिल सिर्फ 3 खिलाड़ियों को पास 10 या उससे अधिक मैच का अनुभव है. इतना ही नहीं सभी अच्छी फॉर्म में भी नहीं हैं.

अंजिक्य रहाणे के अलावा बतौर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और  मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के ही पास 10 से अधिक टेस्ट का अनुभव है. ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में मंयक को खेलने का मौका नहीं मिला था. वहीं रहाणे की बात करें तो अंतिम 15 टेस्ट में उनका औसत 25 से कम है. वहीं पुजारा अंतिम 22 टेस्ट में सिर्फ 29 की औसत से रन बना सके हैं. इस दौरान वे एक भी शतक नहीं लगा सके हैं. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के लिए इन चुनौतियों से निपटना आसान नहीं होगा.

हनुमा विहारी अभी साउथ अफ्रीका में

टेस्ट सीरीज के लिए हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को टीम में जगह नहीं दी गई. टेस्ट टीम में विहारी को जगह नहीं दिए जाने के बाद सेलेक्टर्स की आलोचना हो रही थी. ऐसे में अंतिम समय में उन्हें इंडिया ए टीम में शामिल किया गया. वे अभी साउथ अफ्रीका में हैं. उन्हें वापस बुलाए जाने की चर्चा है. लेकिन पहले टेस्ट में अनुभवहीन बल्लेबाजों ने द्रविड़ और रहाणे दोनों की चिंता बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Test Series: न्यूजीलैंड के लिए भारत बना अबूझ पहेली, 10 कप्तान 66 साल से नहीं जीत सके सीरीज

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल टीम ने बीसीसीआई के सामने रखी विशेष मांग, कहा- अमेरिका में भी मिले खेलने की अनुमति

इस बीच चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि वे अपनी बल्लेबाजी को लेकर चिंतित नहीं हैं. उन्होंने कहा कि भले ही वे शतक नहीं लगा पा रहे हैं, लेकिन मैं अच्छी पारियां खेल रहा हूं. मुझे अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा है. अजिंक्य रहाणे को लेकर उन्हाेंने कहा कि वे एक शानदार खिलाड़ी हैं. खिलाड़ी करियर के दौरान इस तरह के दौर से गुजरते हैं, लेकिन एक अच्छी पारी से सबकुछ बदल सकता है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Cricket news, Hanuma vihari, IND vs NZ, India vs new zealand, KL Rahul, Rahul Dravid, Shreyas iyer, Team india





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here