लद्दाख के सांसद ने सिंधु नदी के आसपास फैली गंदगी की तस्वीरों को ट्वीट कर जताई चिंता

0
6


Ladakh MP Tweets Photo: बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने मंगलवार को लद्दाख जाने वालों से ‘कचरा डंप करके स्वच्छ वातावरण’ को प्रदूषित नहीं करने का आग्रह किया. उन्होंने कुछ तस्वीरें भी ट्वीट कीं जिनमें सिंधु नदी में और उसके आसपास प्लास्टिक की कई थैलियां और बोतलें फेंकी गई थीं.

मिली जानकारी के अनुसार, लद्दाख में इस समय सिंधु पुष्कर उत्सव मनाया जा रहा है, जिसके कारण कई तीर्थयात्री लद्दाख में हैं. लद्दाख के सांसद ने सिंधु पुष्कर उत्सव में आए हुए तीर्थयात्रियों का स्वागत किया. लेकिन, उनके द्वारा फैलाए जा रहे कूड़े को लेकर नाराजगी जताई.  उन्होंने उनमें से कुछ के व्यवहार की निंदा करते हुए पूछा, “क्या भक्तों के इस व्यवहार से सिंधु देवी प्रसन्न होंगी?”

सिंधु दर्शन उत्सव हर साल जून में मनाया जाने वाला तीन दिवसीय आयोजन है. हालांकि, इस साल महामारी के कारण त्योहार स्थगित कर दिया गया था. यह त्योहार सिंधु (सिंधु) नदी को एकता, शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व और सांप्रदायिक सद्भाव के प्रतीक के रूप में पहचान दिलाता  है. हालांकि यह पहली बार नहीं था जब श्री नामग्याल ने पर्यटकों से लद्दाख की संस्कृति और सुंदरता का सम्मान करने का आग्रह किया. इससे पहले जुलाई में भी उन्होंने लद्दाख जाने वालों के लिए एक कड़ा संदेश दिया था: “यह हमारा घर है, आपका कूड़ेदान नहीं.”

TMC Politics: कांग्रेस नेताओं का टीएमसी में शामिल होने का सिलसिला जारी, क्या 2024 लोकसभा चुनाव पर है ममता बनर्जी की नजर?

Tripura Municipal Election: त्रिपुरा में स्थानीय निकाय चुनाव टालने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, TMC की याचिका खारिज





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here