छत्तीसगढ़: कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को सिंहदेव का पत्र

0
7


रायपुर: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस​ सिंहदेव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को पत्र लिखकर स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चे के कर्मियों, कमजोर रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों और 60 वर्ष से अधिक के लोगों को कोविड रोधी टीके की बूस्टर खुराक दिए जाने का आग्रह किया है.

राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि सिंहदेव ने इस संबंध में मांडविया से उचित निर्णय लेने और इसे जल्द शुरू कराने का अनुरोध किया है. अधिकारियों ने बताया कि सिंहदेव ने पत्र में कहा है कि, देश-विदेश के विशेषज्ञ इस बात को प्रमाणित कर रहे हैं कि टीके की दूसरी खुराक लगने के बाद भी एंटीबॉडी का स्तर छह से नौ महीने के अंदर कम हो रहा है या उसका असर समाप्त हो रहा है.

कई देशों में तीसरी-चौथी लहर का दिख रहा प्रभाव

हालांकि, कुछ मामलों में सुरक्षा का स्तर बना रहता है, फिर भी बूस्टर खुराक की आवश्यकता महसूस हो रही है. उन्होंने लिखा है कि, दुनिया के अनेक देशों में तीसरी और चौथी लहर का प्रभाव देखा जा रहा है और कई देश अपने नागरिकों को बूस्टर खुराक लगा रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि सिंहदेव ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से इस संबंध में जल्द निर्णय लेने और बूस्टर खुराक के लिए जरूरी निर्देश जारी करने का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें.

सस्ता होगा पेट्रेल डीजल! भारत सरकार अपने स्ट्रैटजिक रिजर्व से 5 मिलियन बैरल कच्चा तेल बाजार में उतारेगी

Mulayam Singh Speech: मुलायम सिंह यादव ने बीजेपी की सरकार पर बोला हमला- देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here