जयपुर में पहली बार होगा T20 इंटरनेशनल मैच, कोहली की कप्तानी के बिना ही NZ से भिड़ेगी टीम इंडिया

0
14


T20 World Cup के बाद विराट कोहली टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं. (AP)

जयपुर (Jaipur) के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम (Sawai Mansingh Cricket Stadium) में पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच होगा. यहा मुकाबला आगामी 17 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच खेला जाएगा.

जयपुर. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (Rajasthan Cricket Association) के पर बीसीसीआई (BCCI) द्वारा लगा बैन हटा दिया गया है. नतीजतन अब 8 साल बाद फिर से जयपुर (Jaipur) को इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी मिली है. साल 2013 के बाद पहली बार जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम (Sawai Mansingh Cricket Stadium) में इंटरनेशनल मैच होगा. यहा मुकाबला आगामी 17 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के भारत दौरे के टी20 सीरिज का यह मुकाबला होगा. इतना ही नहीं इंटरनेशनल टी20 मैचों में विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद संभवत: यह पहला मुकाबला होगा, जो टीम इंडिया खेलेगी. क्योंकि कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं.

भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरिज राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों के लिए इसलिए भी खास है, क्योंकि जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच होने जा रहा है. 17 नवंबर के इस मैच के बाद मानसिंह स्टेडियम को वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के भारत दौरे के एक मैच की मेजबानी भी मिली है. फरवरी में वेस्टइंडीज की टीम का भारत दौरा प्रस्तावित है. इस वनडे सीरिज का दूसरा मैच जयपुर में ही खेला जाएगा. इस मैच की तारीख 9 फरवरी तय है.

आरसीए 6 साल तक थी सस्पेंड
बता दें कि ललित मोदी के राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) का अध्यक्ष बनने के बाद बीसीसीआई ने आरसीए को सस्पेंड कर दिया था. इसके बाद करीब 6 साल तक आरसीए सस्पेंड रही थी. इसलिए उसे इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी नहीं मिली थी. गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट और कुल 11 वनडे इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी अब तक जयपुर कर चुका है. आरसीएम के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि मेरी कई बार बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली व सचिव जय शाह से जयपुर में इंटरनेशनल मैचों को लेकर बात हुई थी. 8 साल बाद जयपुर को मेजबानी मिली है. आरसीए संरक्षक सीपी जोशी के अनुभव का लाभ उठाते हुए हम शानदार आयोजन करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here