T20 World Cup: ‘छुपे रुस्तम’ पर बोले विलियमसन, सभी टीमों पर लगते हैं लेबल, चोट को बताया मामूली

0
3


दुबई. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने से पहले अपनी फिटनेस से जुड़ी चिंताओं को खास तवज्जो नहीं दी है. उन्होंने कहा है कि उनकी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव मामूली है. टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होना है लेकिन न्यूजीलैंड अपना पहला मैच 26 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने एक दिन पहले कहा था कि वह विलियमसन के पूरी तरह फिट होने को लेकर आश्वस्त हैं और कीवी कप्तान ने भी यही बात दोहराई. विलियमसन ने संवाददाताओं से कहा, ‘यह मामूली चोट है, मैं अच्छा हूं. चोट ठीक हो रही है और किसी तरह की कोई चिंता की बात नहीं है.’ अपनी टीम की तैयारियों के बारे में विलियमसन ने कहा कि पूर्व तेज गेंदबाज शेन बांड का सहयोगी स्टाफ में होना बहुत अच्छा है.

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच बांड को विशेष तौर पर स्पिनरों की मदद करने के लिए कीवी टीम से जोड़ा गया है. विलियमसन ने कहा, ‘उनके (बांड) पास अपार अनुभव है और विशेषकर मुंबई इंडियंस के साथ रहने के कारण उन्हें यहां (यूएई) का अच्छा अनुभव है और उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी जाती है वह उसे अच्छी तरह से निभाते हैं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘वह हमारे गेंदबाजी कोच की हर संभव मदद करेंगे और उनका टीम के साथ होना काफी अच्छा है.’ पहली आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाला न्यूजीलैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की प्रतियोगिताओं में छुपे रुस्तम के रूप में उतरता है लेकिन विलियमसन के लिए यह मायने नहीं रखता.

विलियमसन ने कहा, ‘मेरे कहने का मतलब है कि हर टीम पर इस तरह के लेबल लगाए जाते हैं, इसलिए यह अच्छा है. हर टीम में मैच विजेता हैं और कोई भी किसी को हरा सकता है. इसलिए नि:संदेह यह दर्शकों के लिए रोमांचक होगा.’ विलियमसन ने अपने करियर में अभी तक 85 टेस्ट, 151 वनडे और 67 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 24 शतकों की मदद से 7230 रन जबकि वनडे में 13 शतक और 39 अर्धशतकों की बदौलत कुल 6173 रन बनाए हैं. उनके नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 1805 रन हैं जिनमें 13 अर्धशतक शामिल हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here