IPL Final: एक टीम से खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी बने दुश्मन! फाइनल में दिखेगी रोचक जंग

0
3


नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के फाइनल की 2 टीमें तय हो गई हैं. 15 अक्टूबर शुक्रवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) से होगी. मैच में 2 युवा खिलाड़ी एक-दूसरे के सामने खेलते दिखेंगे, हालांकि ये घरेलू टीम महाराष्ट्र की ओर से साथ में खेलते हैं. ये सीएसके ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और केकेआर के राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) हैं. दोनों ने अपनी-अपनी टीम की ओर से आईपीएल में अब तक शानदार प्रदर्शन भी किया है.

ऋतुराज गायकवाड़ की बात करें तो वे सीएसके की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. बतौर ओपनर वे अब तक 15 पारियों में 46 की औसत से 603 रन बना चुके हैं. एक शतक और 4 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 137 का है. वे मौजूदा सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की रेस में भी हैं. वे अभी ओवरऑल दूसरे नंबर पर काबिज हैं. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो वे 56 मैच में 36 की औसत से 1779 रन बना चुके हैं. एक शतक और 13 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 133 का है. ऋतुराज टिकने के बाद बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं.

राहुल त्रिपाठी का स्ट्राइक रेट 141 का

राहुल त्रिपाठी केकेआर की ओर से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. वे अब तक 15 पारियों में 30 की औसत से 395 रन बना चुके हैं. 2 अर्धशतक लगाया है. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 141 का रहा है. क्वालिफायर-2 में राहुल ने ही आर अश्विन की गेंद पर अंतिम ओवर में छक्का लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई है. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो वे 102 मैच में 26 की औसत से 2147 रन बना चुके हैं. 12 अर्धशतक लगाया है और स्ट्राइक रेट 130 का है. इस तेज गेंदबाज ने 12 विकेट भी लिए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL Final 2021: एमएस धोनी जीत चुके हैं 6 टी20 के खिताब, बतौर कप्तान अब बनाएंगे नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को मिल गया नया कोच! न्यूजीलैंड सीरीज के लिए दी जा सकती है अहम जिम्मेदारी

बल्लेबाजी में सीएसके के खिलाड़ी आगे

आईपीएल के मौजूदा सीजन की बात की जाए तो सीएसके के बल्लेबाज केकेआर के मुकाबले आगे हैं. चेन्नई के 2 बल्लेबाज 500 से अधिक रन बना चुके हैं, जबकि केकेआर का कोई बल्लेबाज इस आंकड़े को नहीं छू सका है. ऋतुराज के अलावा ओपनर बल्लेबाज फाफ डूप्लेसी 15 पारियों में 42 की औसत से 537 रन बना चुके हैं. 5 अर्धशतक लगाया है. वहीं केकेआर की ओर से शुभमन गिल ने सबसे अधिक 427 रन बनाए हैं. 2 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 119 का है. अन्य कोई बल्लेबाज 400 रन के आंकड़े को नहीं छू सका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here