पाकिस्तान क्रिकेट में मचा कोहराम, वर्ल्ड कप खेलने वाला खिलाड़ी फिक्सिंग के आरोप में हुआ सस्पेंड

0
2


लाहौर. पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर भूचाल आया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने फिक्सिंग की जानकारी नहीं देने के आरोप में नेशनल टी20 कप खेलने वाले जीशान मलिक (Zeesan Malik) को सस्पेंड कर दिया है. इसके चलते वे अब किसी भी तरह के टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो सकेंगे. जीशान ने 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करके सबका ध्यान खींचा था. उन्होंने 56 की औसत से 225 रन बनाए थे.

जीशान मलिक ने नेशनल टी20 कप के 5 मैच में नॉर्दन टीम की ओर से खेलते हुए 25 की औसत से 123 रन बनाए थे. हालांकि उनकी टीम फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी. 24 साल के बल्लेबाज पर आरोप लगा है कि उन्होंने फिक्सिंग के संबंध में पीसीबी को जानकारी नहीं दी. बोर्ड ने गुरुवार को उन्हें आर्टिकल 4.7.1 के एंटी करप्शन कोड के तहत सस्पेंड कर दिया है. जीशान ने 2016 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. 2019-20 के सीजन में उन्होंने 52 की औसत से शानदार 780 रन बनाए थे.

उमर अकमल इसी तरह हुए थे बैन

इससे पहले इसी नियम का हवाला देते हुए पूर्व क्रिकेटर उमर अकमल को भी पीसीबी ने सस्पेंड किया था. अप्रैल 2020 में उन्हें 3 साल के लिए बैन कर दिया गया था. लेकिन अपील के बाद उनकी सजा को कम करके 18 महीने का कर दिया गया था. उन्होंने अगस्त में वापसी की थी. हालांकि उनके अमेरिका से खेलने की खबरें आ रही हैं. लेकिन उन्होंने बाद में इसका खंडन कर दिया था.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया को रोकने का दम किसी में नहीं, सभी 13 टीमों के खिलाफ रिकॉर्ड दमदार

यह भी पढ़ें: T20 World Cup के बाद कप्तान कोहली ही नहीं टीम इंडिया के कई खिलाड़ी बदलेंगे! सामने आई बड़ी खबर

कप्तान तक आरोप में जा चुके हैं जेल 

पाकिस्तान क्रिकेट में फिक्सिंग का इतिहास लंबा रहा है. टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट खुद इसमें फंस चुके हैं और उन्हें जेल तक जाना पड़ा था. 28 अगस्त 2010 के पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ पर पैसे लेकर नोबाॅल फेंकने के आरोप लगे थे. बट भी इसमें शामिल थे. हालांकि आमिर को इसके बाद 2016 में फिर से पाकिस्तान टीम में जगह मिल गई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here