कोयला तस्करी मामले में CBI ने बंगाल से मुख्य आरोपी अनूप माझी से जुड़े 4 लोगों को किया गिरफ्तार

0
7


Coal Scam: सीबीआई (CBI) ने कोयला तस्करी के एक मामले में सोमवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) से चार लोगों को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कथित घोटाले में सीबीआई द्वारा की गई यह पहली गिरफ्तारी है.

सीबीआई ने सोमवार को जयदेब मंडल, नारायण खरका, गुरुपाद माजी और नीरद बरन मंडल को गिरफ्तार किया. एबीपी न्यूज़ को पता चला है कि चारों आरोपी कथित तौर पर मुख्य आरोपी अनूप मांझी के निर्देश पर काम कर रहे थे. अनूप मांझी को पहले प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था.

डायमंड हार्बर के सांसद अभिषेक बनर्जी, जो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं, भी मामले में एजेंसियों की जांच के घेरे में हैं.

प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में 1 सितंबर को अभिषेक बनर्जी से सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. सीबीआई ने उनकी पत्नी रुजिरा और परिवार के अन्य सदस्यों से भी इस मामले में पूछताछ की थी.

इस साल फरवरी में सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में करीब 13 जगहों पर छापेमारी की थी और कई दस्तावेज जब्त किए थे. कोलकाता और बांकुरा में अमिय स्टील प्राइवेट लिमिटेड और रैकेट के संदिग्ध सरगना अनूप मांझी के कथित डिप्टी जॉयदेब मंडल के परिसरों में तलाशी ली गई थी.

सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में अनूप मांझी उर्फ ​​लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के महाप्रबंधक अमित कुमार धर (तत्कालीन कुनुस्तोरिया क्षेत्र अब पांडवेश्वर क्षेत्र) और जयेश चंद्र राय (काजोर क्षेत्र) के अलावा ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. 

जांचकर्ताओं को संदेह है कि कथित घोटाले में अवैध रूप से 1,300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की गई थी, जिसे कुछ राजनेताओं और पुलिस अधिकारियों को वितरित किया गया था.

पूर्वी लद्दाख में LAC के पास स्थिति मजबूत करने में जुटा चीन, सैटेलाइट इमेज से सामने आई जानकारी

1 अक्टूबर से पेमेंट और चेकबुक से लेकर सैलरी पर लागू हो जाएंगे बैंक के ये नियम, जानें- आपकी जेब पर कैसे पड़ेगा असर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here