बैंगलोर और मुंबई के बीच होगा आज का दूसरा मुकाबला, हार की हैट्रिक से बचना चाहेंगी दोनों टीमें

0
3


Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians: आज का दूसरा मुकाबला विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. यह मैच शात साढ़े सात बजे से दुबई में खेला जाएगा. आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में अभी तक इन दोनों टीमों का जीत का खाता नहीं खुला है. दोनों ही टीमों ने दो-दो मैच खेले हैं, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में दोनों टीमें रविवार को हार की हैट्रिक से बचने की पूरी कोशिश करेंगी.

आरसीबी अभी भी 9 मैचों में 10 अंकों के साथ शीर्ष चार में है, जबकि मुंबई की टीम लगातार दो हार के बाद नौ मैचों में आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर खिसक गई है. टी20 विश्व कप में कोहली, रोहित, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन भारतीय बल्लेबाजी के मुख्य आधार में शामिल होंगे, लेकिन पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कोहली की एक पारी को छोड़कर लीग के दूसरे चरण में सभी का प्रदर्शन लचर रहा है.

इसके अलावा हार्दिक पांड्या को मुंबई की प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना जा रहा है क्योंकि वह शायद अपनी हरफनमौला जिम्मेदारी को निभाने के लिए 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं. अगर हार्दिक बल्लेबाजी के लिए भी फिट होते हैं तो टीम में सौरभ तिवारी की जगह उन्हें मौका मिल सकता है. बड़ौदा का यह खिलाड़ी झारखंड के बायें हाथ के बल्लेबाज तिवारी के मुकाबले इस फॉर्मेट में बेहतर माना जाता है.

कोहली ने शारजाह में चेन्नई के खिलाफ अपना अर्धशतक पूरा करते हुए लय में आने का संकेत दिया. हालांकि, रोहित अभी दूसरे हफ में अपनी प्रतिभा के अनुकूल प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. साथ ही मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव और ईशान का लय में नहीं होना ज्यादा चिंता की बात है.

खास बात यह है कि लीग का दूसरा हाफ शुरू होने के बाद दोनों टीमों को चेन्नई और कोलकाता से हार का सामना करना पड़ा है. गेंदबाजी की बात करें तो मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और बैंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की है, लेकिन दोनों को अपनी टीमों में दूसरे गेंदबाजों से बेहतर सहयोग नहीं मिला है.

हर्षल पटेल ने मौजूदा सत्र में अब तक सबसे ज्यादा विकेट झटके हैं, लेकिन आरसीबी के इस गेंदबाज के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है. नवदीप सैनी भी विकेट लेने के लिए जूझते रहे हैं. उन्होंने 30 आईपीएल मैचों में महज 17 विकेट लिए हैं. श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा भी अब तक प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं.

कोहली इस मुकाबले से यूएई में टीम की लगातार सात मैचों की हार का सिलसिला भी तोड़ना चाहेंगे. इसमें टीम को पांच हार पिछले सत्र में मिली थी. टीम की बल्लेबाजी में कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने चेन्नई के खिलाफ पहले विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की. लेकिन बाकी बल्लेबाज उस मैच में कुल मिलाकर 50 रन भी जोड़ने में नाकाम रहे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here