SC के ई-मेल पर दिखा ‘सबका साथ सबका…’ का नारा और PM की तस्वीर, कोर्ट ने हटाने का दिया निर्देश

0
3


Supreme Court News: सुप्रीम कोर्ट के अधिकारियों के सामने उस समय असहज स्थिति हो गई, जब उनके संज्ञान में लाया गया कि कोर्ट की तरफ से भेजे जा रहे हर आधिकारिक ई-मेल के निचले हिस्से में ‘सबका साथ सबका विकास’ का केंद्र सरकार का नारा और प्रधानमंत्री की तस्वीर नजर आ रही है.

जांच में यह जानकारी मिली कि सरकार के सभी मंत्रालयों और विभागों के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट को इंटरनेट से जुड़ी सेवा उपलब्ध करवाने वाले नेशनल इनफॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) के सर्वर से यह तस्वीर ई-मेल पर आ गई है.

गलती को किया गया सही

सुप्रीम कोर्ट के अधिकारियों से जवाब-तलब करने के बाद अब इस गलती को दुरुस्त कर दिया गया है. कोर्ट की तरफ से एनआईसी को यह निर्देश दिया गया है कि वह आधिकारिक ई-मेल में सुप्रीम कोर्ट की इमारत की तस्वीर लगाएं. सुप्रीम कोर्ट के एक उच्च अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है.

उन्होंने बताया है, “कल देर शाम रजिस्ट्री के संज्ञान में यह बात आई कि सुप्रीम कोर्ट के आधिकारिक ई-मेल के निचले हिस्से में ऐसी तस्वीर दिखाई पड़ रही है, जिसका न्यायपालिका के कामकाज से कोई संबंध नहीं है. सुप्रीम कोर्ट को ई-मेल से जुड़ी सुविधा उपलब्ध कराने वाले नेशनल इनफॉर्मेटिक्स सेंटर को यह निर्देश दिया गया है कि वह इस तस्वीर को हटाए. NIC को यह भी कहा गया है कि वह सुप्रीम कोर्ट की तस्वीर का ई-मेल पर इस्तेमाल करे. अब इस निर्देश का पालन किया जा रहा है.”

 

Rohini Court Firing: कोर्ट के भीतर फायरिंग में गैंगस्टर की हत्या, पुलिस ने वकील की ड्रेस पहने हमलावर को भी मार गिराया, देखें वीडियो

जातीय जनगणना को लेकर मायावती ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा- बीजेपी की OBC राजनीति का हुआ पर्दाफ़ाश



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here