IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल टाइटल दांव पर लगाया! गेंदबाजी कोच ने बताई पूरी बात

0
2


अबुधाबी. मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड (Shane Bond) ने कहा कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) पूरी फिटनेस हासिल करके खेलने की स्थिति में पहुंचने के करीब हैं. लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी टीम (Mumbai Indians) टीम इंडिया की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उन्हें मैदान में उतारने में जल्दबाजी नहीं दिखाएगी. मालूम हो कि मुंबई इंडियंस ने सबसे अधिक 5 बार टी20 लीग का टाइटल जीता है. लेकिन टीम ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में अब तक पंड्या को नहीं उतारा है. यानी टीम ने एक तरह से आईपीएल टाइटल पर दांव लगा दिया है.

पिछले साल पीठ के ऑपरेशन के बाद हादिर्क पंड्या ने बमुश्किल गेंदबाजी की है. वह इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार दो मैचों में नहीं खेल पाए, लेकिन शेन बॉन्ड ने कहा कि यह ऑलराउंडर अच्छा अभ्यास कर रहा है और उन्हें टूर्नामेंट के आखिरी मैचों में अवसर मिल सकता है. पंड्या को गेंदबाजी नहीं करने के कारण इंग्लैंड दौरे के लिए भी नहीं चुना गया था. बॉन्ड ने कहा, ‘हार्दिक भी रोहित की तरह अच्छा अभ्यास कर रहा है. वह खेलने की स्थिति में पहुंचने के करीब है. हम भारतीय टीम की जरूरतों के साथ अपनी टीम की जरूरतों में भी संतुलन बना रहे हैं.’

वर्कलोड को मैनेज कर रहे हैं

मुंबई इंडियंस को गुरुवार को आईपीएल में केकेआर से सात विकेट से हार झेलनी पड़ी. इससे पहले उसे टूर्नामेंट की बहाली के बाद अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से 20 रन से पराजय का सामना करना पड़ा था. शेन बॉन्ड ने कहा, ‘फ्रेंचाइजी एक चीज बहुत अच्छी तरह से कर रही है. उसकी निगाह न सिर्फ इस टूर्नामेंट को जीतने पर है, बल्कि वह इसके बाद होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को भी ध्यान में रखकर भी अपने खिलाड़ियों के वर्कलोड के बीच संतुलन बना रही है.’ उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि हार्दिक अगले मैच में वापसी करेगा. जैसे मैंने पहले कहा कि उन्होंने आज भी अच्छा अभ्यास किया.’

यह भी पढ़ें: IPL 2021: केन विलियमसन अब दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ने उतरेंगे, पहले निशाने पर केएल राहुल

यह भी पढ़ें: IPL 2021: आईपीएल में डबल हेडर के मुकाबले कल से, दिल्ली प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन सकती है

157 की स्ट्राइक से बनाते हैं रन

हार्दिक पंड्या के आईपीएल करियर की बात करें तो वे अब तक 87 मैच खेल चुके हैं. 27 की औसत से 1401 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 157 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहद शानदार है. 4 अर्धशतक भी लगाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 31 की औसत से 42 विकेट भी लिए हैं. इकोनॉमी 9 से अधिक की है. हालांकि मौजूदा सीजन में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here