IPL 2021: आईपीएल में डबल हेडर के मुकाबले कल से, दिल्ली प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन सकती है

0
1


नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू हुए. टी20 लीग में अब शनिवार से डबल हेडर के मुकाबले शुरू हो रहे हैं. दोपहर 3.30 बजे अबुधाबी में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी. दिल्ली की टीम अभी टेबल में टॉप पर है. टीम यदि राजस्थान के खिलाफ होने वाला मुकाबला जीत लेती है, तो प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी. दिल्ली की टीम पिछले सीजन में भी फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे मुंबई इंडियंस से हार मिली थी. टीम को पहले खिताब का इंतजार है.

मौजूदा सीजन की बात की जाए तो दिल्ली ने 9 में से 7 मुकाबले जीते हैं. टीम के 14 अंक हैं. वहीं राजस्थान की बात की जाए तो टीम ने 8 में से 4 मुकाबले जीते हैं. टीम 8 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है. टीम ने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हराया था. ऐसे में वह भी अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी. राजस्थान ने 2008 में आईपीएल का खिताब जीता था. इसके बाद टीम कभी चैंपियन नहीं बन सकी है.

दिल्ली को पहले खिताब का इंतजार

दिल्ली की टीम अब तब आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है. लेकिन मौजूदा सीजन में उसके बल्लेबाजाें और गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है. सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन ने 9 मैच में 53 की औसत से 422 रन बनाए हैं. 3 अर्धशतक लगाया है. टूर्नामेंट में अन्य कोई बल्लेबाज अब तक 400 रन का आंकड़ा नहीं छू सका है. पृथ्वी शॉ 319 और कप्तान ऋषभ पंत 248 रन बना चुके हैं. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने 11 विकेट लिए हैं. वहीं पहले मैच में एनरिच नॉर्खिया ने 2 विकेट झटके थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: वेंकटेश अय्यर दाएं हाथ के बल्लेबाज थे, गांगुली के कारण बदली स्टाइल; बताई खास वजह

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: वरुण चक्रवर्ती धोनी को बोल्ड करके बने थे हीरो, ये खूबियां उन्हें बनाती हैं चैंपियन

राजस्थान का कोई बल्लेबाज 300 रन का आंकड़ा नहीं छू सका है

राजस्थान रॉयल्स की बात की जाए ताे अब तक कोई बल्लेबाज 300 रन का आंकड़ा नहीं छू सका है. कप्तान संजू सैमसन ने सबसे अधिक 281 रन बनाए हैं. हालांकि पिछले मैच में महिपाल लाेमरोर, एविन लुईस और यशस्वी जायसवाल ने अच्छे हाथ दिखाए थे. वहीं गेंदबाजी में क्रिस मॉरिस ने 14 विकेट लिए हैं. हालांकि उनकी इकोनॉमी 9 से ऊपर की है. युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने पिछले मैच में पंजाब के बल्लेबाजों को अंतिम ओवर में 4 रन नहीं बनाने दिए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here