अफगानिस्तान द्विपक्षीय ODI सीरीज के लिए करना चाहता है पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मेजबानी

0
1


नई दिल्ली. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के नवनियुक्त अध्यक्ष अजीजुल्ला फाजली ने कहा कि वह इस सप्ताह के अंत में पड़ोसी देश पाकिस्तान का दौरा करेंगे, ताकि टीम को वनडे सीरीज के लिए आमंत्रित किया जा सके. दुनिया के शीर्ष स्पिनर राशिद खान जैसे सितारों के साथ युद्धग्रस्त राष्ट्र पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तेजी से बढ़ा है, लेकिन पिछले महीने तालिबान के अधिग्रहण के बाद अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के बहिष्कार की खबरें आ रही हैं. सरकार के परिवर्तन ने टेस्ट मैचों में अफगानिस्तान की भागीदारी के भविष्य पर सवाल खड़ा कर दिया है, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नियमों के तहत राष्ट्र में एक सक्रिय महिला टीम भी होनी चाहिए.

तालिबान ने अभी तक महिलाओं के खेल खेलने पर नीति की घोषणा नहीं की है, लेकिन एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि यह “जरूरी नहीं” होगा. ताजा घटनाक्रम पर टिप्पणी करने से बचते हुए फाजली ने कहा कि उन्होंने अन्य क्षेत्रीय क्रिकेट शक्तियों का दौरा करने की योजना बनाई है. उन्होंने काबुल से फोन पर एएफपी को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”मैं 25 सितंबर से पाकिस्तान का दौरा कर रहा हूं और फिर क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से मिलने भारत, बांग्लादेश और संयुक्त अरब अमीरात जाऊंगा.”

MI vs KKR: रोहित शर्मा कोलकाता के खिलाफ लगाएंगे रिकॉर्ड्स की झड़ी, बड़े रिकॉर्ड से 3 कदम दूर

फाजली ने कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रमीज राजा से मिलेंगे और उस सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करने की पेशकश करेंगे, जो हम सितंबर में श्रीलंका में खेलने वाले थे. पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज को रसद समस्याओं और श्रीलंका में एक कोविड-19 के प्रकोप के कारण रद्द कर दिया गया था. यह वनडे लीग का हिस्सा था, जो 2023 विश्व कप के लिए योग्यता प्रक्रिया है.

उन्होंने कहा, ”हम अफगानिस्तान क्रिकेट को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अन्य देशों के सहयोग से इसे हासिल किया जा सके.” वहीं, रमीज राजा ने पुष्टि है कि फाजली पाकिस्तान का दौरा करेंगे. फाजली ने सितंबर 2018 से जुलाई 2019 तक बोर्ड की सेवा करने के बाद अध्यक्ष के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में कहा कि वह अफगानिस्तान में सुविधाओं में सुधार के लिए प्रतिबद्ध हैं.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा-पाक दौरा रद्द किया तो आईपीएल क्यों खेल रहे हैं इंग्लिश खिलाड़ी

संयुक्त अरब अमीरात में 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरणों के ग्रुप 2 में अफगानिस्तान है. ऑस्ट्रेलिया ने नवंबर में ब्रिस्बेन में अफगानिस्तान के साथ होने वाले टेस्ट मैच को रद्द करने की धमकी दी है, जब तक कि तालिबान महिलाओं को क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं देता.

नए शासकों ने मंगलवार को हामिद शिनवारी को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी के पद से बर्खास्त कर दिया. उनकी जगह हक्कानी नेटवर्क से जुड़े नसीब जादरान खान को नियुक्त किया, जो देश के इतिहास में कुछ सबसे खराब हमलों के लिए जिम्मेदार है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here