रोहित शर्मा की तरह बनना चाहती हैं ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर की पत्नी, हिटमैन की ये खूबी भा गई

0
6


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज महिला क्रिकेटर एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने कहा कि वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तरह खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन करना चाहती हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज हीली भारत के खिलाफ 21 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज की तैयारियों में जुटी हैं. ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम भारत के खिलाफ (India vs Australia) तीन वनडे, एक डे-नाइट टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. हीली ने अभी तक केवल चार टेस्ट मैच खेले हैं और उनका कहना है कि वह गुलाबी गेंद के मुकाबले को वनडे की तरह ही खेलना चाहेंगी जो कैनबरा में 30 सितंबर से तीन अक्टूबर तक खेला जायेगा. एलिसा ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) की पत्नी हैं.

हीली ने कहा, “गुलाबी गेंद का टेस्ट पेचीदा होगा क्योंकि मैंने सिर्फ चार टेस्ट मैच ही खेले हैं इसलिये मैं यह नहीं कहूंगी कि मैं टेस्ट मैच में खेलने के लिये सहज हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक मेरी बात है तो इस टेस्ट में मेरी वनडे बल्लेबाजी से ज्यादा कुछ बदलाव नहीं होने वाला है. मुझे लगता है कि खुद को और ज्यादा समय देना (बल्लेबाजी के लिये) शानदार है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आधुनिक टेस्ट मैच को देखें तो यह काफी बदल गया है. मैं रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी से प्रेरणा लेती हूं जो दुनिया के सफेद गेंद के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं, फिर भी वह टेस्ट क्रिकेट में वास्तव में सफल सलामी बल्लेबाज हैं.’’

सफेद गेंद के क्रिकेट में दबदबा बनाने के बाद भारतीय सीमित ओवर की टीम के उपकप्तान राोहित ने लाल गेंद के प्रारूप में भी अपनी काबिलियत साबित की है. बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए रोहित ने भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दौरे के दौरान अहम भूमिका अदा की. हीली ने कहा, ‘‘इसलिये मैं रोहित की तरह खेलना चाहती हूं कि वह सभी प्रारूपों में किस तरह से अपने कौशल से शानदार बल्लेबाजी करते हैं तो मैं सोचती हूं कि मैं किस तरह उनकी तरह का प्रदर्शन कर सकती हूं? ’’

यह भी पढ़ें:

बी डिविलियर्स ने IPL 2021 से पहले मचाया कोहराम, विराट की RCB खुश, विरोधियों में खलबली

मुंबई इंडियंस जीत सकती है IPL 2021 की ट्रॉफी, जानिए कैसे है हर टीम पर भारी

भारत के खिलाफ सीरीज के बारे में बात करते हुए हीली ने कहा, ‘‘भारतीय टीम काफी खतरनाक है क्योंकि उनकी टीम के बारे में कोई भविष्यवाणी नहीं की जा सकती और हम कुछ चीजें उनके बारे में नहीं जानते. उन्होंने ऐसी कुछ नयी खिलाड़ियों को चुना है जिन्हें हमने इस दौरे से पहले कभी नहीं देखा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये वे हमेशा हमारे सामने नयी खिलाड़ी को उतारना पसंद करते हैं भले ही वह पूनम यादव हो जो हमारे खिलाफ हमेशा कुछ अलग गेंदबाजी करती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here