SL vs SA: स्पिनरों के कमाल के बाद क्विंटन का पचासा, दूसरा टी20 जीत दक्षिण अफ्रीका का सीरीज पर कब्जा


कोलंबो. दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को अपने स्पिन जाल में फंसाकर उसकी पूरी टीम को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (SA vs SL 2nd T20I) में रविवार को 103 रन पर ढेर कर दिया. इसके बाद क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) के शानदार अर्धशतक की बदौलत 14.1 ओवर में मात्र 1 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली. डि कॉक ओपनिंग करने उतरे और जीत दिलाकर नाबाद ही पैवेलियन लौटे.

क्विंटन डि कॉक ने 48 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 58 रन बनाए, जिसमें 7 चौके शामिल रहे. उन्होंने रीजा हेंड्रिक्स (18) के साथ 62 रन की ओपनिंग साझेदारी की. मार्कराम ने पहले गेंदबाजी में कमाल दिखाया और 3 विकेट झटके, फिर बल्लेबाजी में तीसरे नंबर पर उतरकर नाबाद 21 रन भी बनाए. डि कॉक और मार्कराम ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन की अविजित साझेदारी की.

इसे भी पढ़ें, अख्तर ने पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर को कहा था ‘कठपुतली’, अब मिला जवाब

इससे पहले श्रीलंकाई टीम की पारी मात्र 103 रन पर सिमट गई. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 9 विकेट स्पिनरों ने झटके. बायें हाथ के कलाई के स्पिनर तबरेज शम्सी और ऑफ स्पिन एडेन मार्कराम ने 3-3 जबकि बायें हाथ के स्पिनर ब्योर्न फोर्टिन ने 2 और कप्तान केशव महाराज ने 1 विकेट लिया. टॉस जीतकर श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम 18.1 ओवर में ही ऑलआउट हो गई.

श्रीलंका के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंच पाए जिनमें से सलामी बल्लेबाज कुशल परेरा ने 30 और भानुका राजपक्षे ने 20 रन बनाए. कप्तान दासुन शनाका ने 10 और चरित असालंका ने 14 रन का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका ने पहला टी20 मैच 28 रन से जीता था. अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 14 सितंबर को खेला जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

निक जोनस को अपना चीयरलीडर मानती हैं प्रियंका चोपड़ा, अपनी शादी को लेकर किए कई खुलासे

नई दिल्लीः प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) अपनी अचीवमेंट्स और फिल्मों की वजह से दुनिया भर में मशहूर हैं. वे निक जोनस (Nick Jonas) के साथ अपनी शादी और रिलेशनशिप पर अक्सर बात करती हैं. उन्होंने एक बार फिर अपनी निजी जिंदगी के बारे में विस्तार से बातचीत की है. एक्ट्रेस […]