सीएम केजरीवाल ने पुनर्विकास के बाद चांदनी चौक का किया उद्घाटन, कई लोगों ने किया प्रदर्शन


Chandni Chowk: कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण चांदनी चौक बाजार का उद्घाटन 17 अप्रैल को नहीं किया जा सका था. इसके बाद आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पुनर्निर्मित चांदनी चौक बाजार का उद्घाटन करने पहुंचे. इस दौरान शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद रहे. मौके पर काफी लोग भी पहुंचे. वहीं कई लोग विरोध प्रदर्शन करते हुए भी देखे गए.

वहीं अब बाजार का उद्घाटन करते हुए केजरीवाल ने संबोधित करते हुए कहा, ‘दिल्ली की पहचान पूरे विश्व में चांदनी चौक से है. हालांकि इसकी पहचान चारों तरफ लटकते तारों के साथ और मुसीबतों से हो गई थी. जिसे इस पुनर्विकास में दुरुस्त कर दिया गया है. दिल्ली का चांदनी चौक सबसे महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बन गया है और जो भी दिल्ली आएगा. वह चांदनी चौक जरूर आएगा. आगे हम लोगों की योजना यहां पर स्ट्रीट फूड को बढ़ावा देने की है. पुनर्विकास के बाद लोगों का खास आकर्षण इस जगह पर हुआ है.’

दिल्ली में बीते दिनों तेज बारिश और खराब निकासी के कारण अलग-अलग जगहों पर जलभराव की समस्या नजर आ रही है. सड़कें दरिया तो कहीं घुटनों तक पानी में डूबी दिखी. जिसे लेकर सीएम केजरीवाल ने भाषण में कहा कि चांदनी चौक ही नहीं, पूरी दिल्ली में जलभराव की समस्या है. यह समस्या उन्हें विरासत में मिली है. इसे दो वर्षों में दुरुस्त नहीं किया जा सकता है और बहुत जल्द इसके लिए बहुत बड़ा ड्रेनेज प्लान तैयार किया जा रहा है, जिसमें पूरी दिल्ली के सीवर सिस्टम को दुरुस्त किया जाएगा लेकिन ऐसा करने में वक्त भी लग सकता है.

लोगों ने किया विरोध

एक तरफ सीएम केजरीवाल चांदनी चौक में फीता काटकर अंदर प्रवेश करते नजर आए तो वहीं रास्ते के दूसरी तरफ करीब 15 से 20 लोग ‘केजरीवाल हाय-हाय’ के नारे लगा रहे थे. नारेबाजी कर रहे लोगों के पोस्टरों पर लिखा था कि ‘चांदनी चौक केवल टूरिस्ट प्लेस नही है’, ‘चांदनी चौक में रहने वाले लोगों की समस्या का हल करो’. प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि यहां ठेले वाले दुकान लगाते थे, उन सबका नुकसान हुआ है. सौंदर्यीकरण का कोई विरोधी नहीं है लेकिन सौंदर्यीकरण के नाम पर दुकानदारों को परेशान किया जा रहा है. ये लोग टू व्हीलर को भी अंदर नहीं आने देते हैं.

यह भी पढ़ें:
ABP Cvoter Survey: पंजाब में बतौर CM किसे पसंद करती है जनता- अमरिंदर सिंह, नवजोत सिद्धू, सुखबीर बादल या अरविंद केजरीवाल? जानें
केजरीवाल फिर चुने गए AAP के राष्ट्रीय संयोजक, पंकज गुप्ता सचिव और एनडी गुप्ता बने कोषाध्यक्ष



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Aegis Logistics Limited - Demise

Aegis Logistics Limited has informed the Exchange regarding Demise of Mr Anish K. Chandaria, Vice Chairman & Managing Director of the company on September 11, 2021…….

Breaking News