IPL के कारण रद्द नहीं किया गया मैनचेस्टर टेस्ट, विवाद के बाद ईसीबी चीफ ने दी सफाई

0
19


नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाला सीरीज का 5वां और अंतिम टेस्ट (IND vs ENG 5th Test called off) ऐन मौके पर रद्द कर दिया गया. इसे लेकर विवाद भी खड़ा हुआ जब कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया कि इसको रद्द करने के पीछे की वजह आईपीएल (IPL 2021) का दूसरा चरण है. आईपीएल के 14वें सीजन का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाना है. अब विवादों पर इंग्लैंड-वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के चीफ टॉम हैरिसन (Tom Harrison) ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मैनचेस्टर टेस्ट रद्द करने से आईपीएल का कोई लेना-देना नहीं है.

भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) सीरीज के चौथे टेस्ट के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद सपोर्ट स्टाफ के अन्य सदस्य भी वायरस की चपेट में आ गए. मैनचेस्टर टेस्ट से पहले ही टीम इंडिया के फिजियोथेरेपिस्ट की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. ऐसे में सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच को रद्द ही करना पड़ा. तब एक रिपोर्ट में ईसीबी से हवाले से कहा था कि भारत इस मैच के लिए अपनी टीम नहीं उतार पाएगा लेकिन अब टॉम हैरिसन ने उन सभी रिपोर्ट को खारिज किया है.

इसे भी पढ़ें, मैनचेस्टर टेस्ट ना खेलने पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने की टीम इंडिया की तारीफ

इस बीच कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत अंतिम टेस्ट की तारीखों को आगे बढ़ाने का इच्छुक था. हालांकि, ईसीबी प्रमुख ने उन सभी रिपोर्टों को खारिज कर दिया और कहा कि टेस्ट रद्द होने का आईपीएल से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने बीबीसी स्पोर्ट से कहा, ‘यह मैच आईपीएल-2021 के दूसरे चरण के कारण रद्द नहीं किया गया है. यह भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट क्रिकेट के प्रति उतनी ही दीवानी है, जितनी हमारे देश में प्रशंसक हैं और जितनी हमारी क्रिकेट टीम भी है. लोगों को बस लगा कि भारत के खिलाड़ी कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण मैदान पर नहीं उतर पाए, यह समझ में आता है.’

टॉम हैरिसन ने आगे कहा, ‘यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मैनचेस्टर टेस्ट मैच को फिर कराए जाने को लेकर उपयुक्त विंडो खोजने के लिए बीसीसीआई और ईसीबी साथ मिलकर काम कर रहे हैं. इसे भी देखना चाहिए कि खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए सब कुछ किया जाएगा जो इस समय प्रमुख है. विशेष रूप से दौरे की अवधि भी खिलाड़ियों को प्रभावित कर सकती है और यही कारण है कि प्रबंधन ने बातचीत को जल्दी नहीं करने का फैसला किया है.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here