215 वनडे खेलने वाले इस क्रिकेटर के पैरों में मारा लकवा, हाल में ही हुई थी हार्ट सर्जरी

0
9


नई दिल्ली: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) की जिंदगी से ट्रैजडी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. हाल में उन्होंने हार्ट की सर्जरी (Heart Surgery) कराई थी, लेकिन ऑपरेशन के दौरान ‘स्पाइनल स्ट्रोक’ (Spinal Stroke) की वजह से उनके पैर में लकवा मार गया.

केर्न्स की हालत नाजुक

सिडनी (Sydney) में दिल के ऑपरेशन (Heart Surgery) के बाद क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) ऑस्ट्रेलिया (Australia) की राजधानी कैनबरा (Canberra) लौट गए हैं, लेकिन उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई, फैंस उनके जल्द सेहतंमंद होने की दुआएं कर रहे हैं.
 

यह भी पढ़ें- इस PAK क्रिकेटर ने अपनी ही कजिन बहन से की शादी, लेकिन 5 साल बाद हुई ऐसी ट्रैजडी

स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में शिफ्ट होंगे

क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) के वकील आरोन लॉयड (Aaron Lloyd) ने शुक्रवार को स्टफ डॉट को डॉट एनजेड से कहा, ‘केर्न्स की जिंदगी बचाने के लिए हार्ट की सर्जरी कराई गई, जिसके दौरान वो स्पाइनल स्ट्रोक के शिकार हो गए. इसकी वजह से उनके पैरों में लकवा मार गया है.अब वो ऑस्ट्रेलिया में स्पाइनल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में इलाज कराएंगे.’

 

 

कीवी टीम के अहम खिलाड़ी रहे हैं केर्न्स

क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए 62 टेस्ट, 215 वनडे और 2 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम 3320 रन और 218 विकेट हैं, वहीं वनडे में उन्होंने 4950 रन बनाए और 201 विकेट हासिल किए हैं. 16 फरवरी 2006 को उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच (T20I) खेला था.
 

जब ICC ट्रॉफी में भारत को रुलाया

साल 2000 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy) के फाइनल में उन्होंने भारत के खिलाफ 113 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 102 रन की पारी खेली थी. उनके इस परफॉरमेंस की बदौलत सौरव गांगुली की अगुवाई में टीम इंडिया इस आईसीसी टूर्नामेंट को जीतने से महरूम रह गई थी.

रिटारमेंट के बाद हुए गरीब

रिटारमेंट के बाद क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) ने 2010 में दुबई (Dubai) में डायमंड मर्चेंट (Diamond Merchant) के तौर पर काम किया, लेकिन बाद में कोर्ट कचहरी के मामलों में फंस गए, बढ़ते खर्च की वजह से उनको पैसे की तंगी हो गई. अपना गुजारा करने लिए उन्हें बस में क्लीनर का काम भी करना पड़ा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here