IND vs ENG: खत्म हुआ Ajinkya Rahane का समय, Virat Kohli अब इस खिलाड़ी को सौपेंगे उपकप्तानी!

0
21


नई दिल्ली: लीड्स के हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड का सामना कर रही टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही है. लंच तक भारतीय टीम ने अपने 4 विकेट सिर्फ 56 रन पर गंवा दिए. केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज इस मैच में फेल रहे हैं. आप सभी की नजरें इस वक्त टीम के स्टार ओपनर रोहित शर्मा और ऋषभ पंत पर हैं. 

रहाणे फिर हुए फेल! 

टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक बार फिर से बल्ले से फ्लॉप रहे. इस साल की शुरुआत में रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक जड़ा था, लेकिन उसके बाद से अबतक रहाणे अपनी लय से एकदम बाहर हो गए हैं. उनके बल्ले को मानो किसी की नजर लग गई है और वो लगातार फॉर्म से बाहर ही चल रहे हैं. 

एंडरसन ने दिए बड़े झटके 

इस मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टीम इंडिया की कमर ही तोड़ कर रख दी. एंडरसन ने इस मैच में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को एकदम खत्म कर दिया. एंडरसन ने केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली का विकेट झटका. वहीं रहाणे का विकेट ऑली रॉबिंसन ने झटका. 

खत्म हुआ रहाणे का करियर?

लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे ने एक बार फिर एक खराब पारी खेली. ऐसे में अब उन्हें चौथे टेस्ट से ड्रॉप किया जा सकता है. रहाणे और पुजारा के ऊपर लंबे समय से तलवार लटकी पड़ी थी और वो एक और मौके पर नाकामयाब रहे हैं. ऐसे में चौथे टेस्ट में किसी एक खिलाड़ी का पत्ता कटना तो तय है. सूर्यकुमार यादव इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और वो अगले टेस्ट में टीम में जगह पा सकते हैं.     

रोहित को मिल सकती है उपकप्तानी 

अगले मैच में रहाणे टीम से बाहर हो सकते हैं और उनकी जगह सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा को कप्तान विराट कोहली उपकप्तान नियुक्त कर सकते हैं. दरअसल रोहित सीमित ओवर क्रिकेट में भी इस पद पर मौजूद हैं, ऐसे में अब टेस्ट क्रिकेट में भी रहाणे की जगह रोहित को ही वाइस कैफ्टन बनाया जा सकता है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here