men’s health: पुरुषों के लिए बेहद फायदेमंद हैं यह 4 चीजें, बढ़ाती हैं सेक्स ड्राइव

0
39


men’s health: अगर आप शारीरिक कमजोरी के शिकार हैं तो ये खबर आपके काम की है. उल्टा-सीधा खानपान और गलत लाइफ स्टाइल के चलते लोग न सिर्फ कमजोर होते हैं, बल्कि यौन समस्याएं भी उन्हें घेर लेती हैं. हाालांकि अगर आप अपनी लाइफस्टाइल में थोड़ा सा बदलाव करते हैं तो यौन से जुड़ी समस्याओं से निजात पा सकते हैं. बहुत से घरेलू उपाय ऐसे हैं, जिससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ सकती है.

सेक्स ड्राइव कम होने के कारण (reasons of low sex drive)

  • फास्ट फूड का नियमित रूप से सेवन से सेक्स ड्राइव कम हो सकती है.
  • शरीर में प्रोटीन की कमी होने पर सेक्स पावर कम हो सकती है.
  • हमेशा तनाव में रहने से भी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है.
  • शराब या और कोई नशा ज्यादा करने पर सेक्स ड्राइव कम हो सकती है.

सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए इन चीजों का सेवन करें (Eat these things to increase sex drive)

1. छुहारे से बढ़ाएं सेक्स ड्राइव
जाने माने आयुर्वेद डॉक्टर अबरार मुल्तानी के अनुसार, छुहारे का सेवन पुरुषों के लिए बेहद लाभकारी माना गया है. इसमें कैल्शियम की भरपूर होता है. हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो रोज दो से तीन छुआरों को दूध में उबालकर रात में खाने से आपकी यौन इच्छा और यौन शक्ति बढ़ती है. 

2. पुरुषों के लिए अश्वगंधा के फायदे
डॉक्टर अबरार मुल्तानी कहते हैं कि पुरुषों की सेहत के लिए अश्वगंधा बेहद लाभकारी है. अश्वगंधा टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन्स को बढ़ाती है. इसके नियमित सेवन से सेक्स पावर बढ़ती है. अगर आप अश्वगंधा के पाउडर को दूध में मिलाकर सुबह शाम लेंगे तो यह आपके लिए फायदेमंद होगा.

3. लहसुन-प्याज से बढ़ाएं सेक्स ड्राइव
डॉक्टर अबरार मुल्तानी की मानें तो जो भी पुरुष यौन समस्या से जूझ रहे हैं उन्हें लहसुन-प्याज का सेवन करना चाहिए. क्योंकि इससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ती है. अगर आप हर दिन लहसुन की दो से तीन कलियां खाएंगे तो आपको बहुत फायदा मिलेगा. आप सलाद में प्याज का सेवन कर सकते हैं. इससे आप की सेक्स ड्राइव भी बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें benefits of white onion: इन पुरुषों के लिए ‘रामबाण’ है सफेद प्याज, इस चीज के साथ करें सेवन, मिलेंगे गजब के फायदे

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.​





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here