अफगानिस्तान से भारतीयों को वापस लाने की तैयारी तेज, सभी को काबुल एयरपोर्ट तक पहुंचाना चुनौती


Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को वापस भारत लाने की कोशिशें तेज की जा रहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक आज शाम भी भारतीयों को लेकर एयरफोर्स का विशेष विमान काबुल से भारत के लिए रवाना होने वाला है और शनिवार सुबह तक भारत पहुंच जाएगा.

हालांकि अभी तक काबुल एयरपोर्ट पर कमर्शियल आवाजाही शुरू नहीं हो सकी है. इसलिए दो दिन इंतजार के बाद भारत सरकार ने अमेरिका से बात कर वायु सेना के ही विशेष विमान से भारतीयों को वापस लाने का फैसला किया है.

आ रही है परेशानी

ABP News को सूत्रों ने बताया कि इस काम में परेशानी इस बात की आ रही है कि सभी वापस आने वाले सभी भारतीय काबुल एयरपोर्ट या काबुल शहर में नहीं हैं. मुश्किल इस बात की आ रही है कि कई भारतीय अफगानिस्तान में दूसरे शहरों में हैं, जहां से उन्हें काबुल तक पहुंचाना मुश्किल हो रहा है.

संपर्क साधने में मुश्किलें

दरअसल, अफगानिस्तान में चप्पे-चप्पे पर तालिबानी तैनात हैं. यही नहीं, इन सभी भारतीयों से संपर्क साधने में भी मुश्किलें पेश आ रही हैं. बावजूद इसके सूत्रों ने कहा है कि सभी भारतीयों को सुरक्षित काबुल एयरपोर्ट पर पहुंचाने और वहां से भारत वापस लाने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:
Afghanistan Crisis: कंधार में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अंदर घुसा तालिबान, डॉक्यूमेंट्स की ली तलाशी
Exclusive: हाईजैक भारतीय विमान आईसी 814 के कैप्टन का दर्द- 20 साल बाद भी वैसा ही है तालिबान



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

'टोक्यो पैरालंपिक में पांच गोल्ड समेत कम से कम 15 मेडल जीतेगा भारत'

नई दिल्ली. टोक्यो पैरालंपिक में भारत के दल प्रमुख गुरशरण सिंह का मानना है कि भारत इन खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके पांच गोल्ड समेत कम से कम 15 मेडल जीतेगा. भारत ने नौ खेलों के लिए 54 खिलाड़ियों का दल भेजा है जो अब तक इन खेलों में […]